बिहार के मुजफ्फरपुर मे जमीनी विवाद मे एक युवती को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाया

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर मिली है। खबर के अनुसार रामपुर बखरी गांव में जमीन के झगड़े में शुक्रवार को पट्टीदारों ने एक युवती को केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया। मृतका का नाम सुफिया परवीन था। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलते ही सकरा पुलिस शाम में घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। मृतका गांव के स्व. मो. अब्दुल सत्तार की 19 वर्षीया पुत्री सुफिया परवीन थी। उसने  चार वर्ष पूर्व ही मैट्रिक की परीक्षा पास की थी।

घटना के संबंध में मृतका की मां हुस्न बानो उर्फ बोरिया खातून ने बताया कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है। उसके पिता मुजीबुलहक ही उसके परिवार का भरण पोषण करते हैं जो घटना की सूचना मिलने पर वहाँ पहूँचे। मृतका के परिजनो ने पुलिस को बताया कि पट्टीदार मो. जैनुल आबेदीन से काफी दिनों से विवाद चल रहा है। कई बार जमीन हड़पने की नीयत से मारपीट भी कर चुके है। उनके द्वारा कई बार हत्या करने की भी कोशिश की गई। इसको लेकर सकरा थाना में केस दर्ज कराया था। एक सप्ताह पहले भी पट्टीदारों ने मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया था। इसकी सूचना मायके वालों को दी तब जाकर उन लोगों ने फोन कर गांव वालों की मदद से माँ-बेटी को बचाया।

घटना के दिन पड़ोसी के घर में सुफिया परवीन नहाने गई थी। उसके एक पड़ोसी गांव में नहीं रहते हैं, उनके घर की चाबी मृतका के घर ही रहता था। उसी इसी दौरान आरोपित मो. जैनुल और इसकी पत्नी मोनी परवीन अपने रिश्तेदारों व सहयोगियों के साथ मिलकर सुफिया को गला दबाकर मारना चाहा। लेकिन शोर मचाने पर आरोपितों ने केरोसिन डालकर उसे जिंदा जला दिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित मौके से फरार हो गए।

इस संबंध मे दारोगा एसके झा ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान केरोसिन के दो खाली डब्बे और केरोसिन के गंध मिले। दारोगा ललन कुमार ने बताया कि जमीन विवाद में युवती को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए मृतका की मां ने आवेदन दिया है जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।