एक और डेटा एनालिटिक्स कंपनी IPO लाने की तैयारी में, कोर्स5 इंटेलिजेंस ने सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर किए फाइल

विगत वर्ष यानी 2021 भारतीय शेयर बाज़ार के लिए IPO बूम वाला साल रहा। विगत वर्ष रिकॉर्ड स्तर पर कंपनियों के IPO लॉन्च हुए। यह सिलसिला इस साल यानी 2022 में भी जारी रहने की संभावना है। इसी कड़ी में योगदान देने के उद्देश्य से आज डेटा एनालिटिक्स कंपनी कोर्स5 इंटेलिजेंस ने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के जरिए फंड जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है।

कंपनी सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से 600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है जिसमें 300 करोड़ रुपए के शेयर जारी करना और प्रमोटरों द्वारा 300 करोड़ रुपए की बिक्री की पेशकश शामिल है।

ज्ञात हो कि कंपनी ने बिक्री के लिए प्रस्ताव में अश्विन रमेश मित्तल द्वारा 32.5 करोड़ रुपए के शेयर शामिल हैं, जबकि रिद्धिमिक टेक्नोलॉजीज और रिद्धिमिक टेक्नोसर्व एलएलपी ओएफएस के माध्यम से प्रत्येक 40 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे। इसके साथ ही कंपनी एएम फैमिली प्राइवेट ट्रस्ट 112.5 करोड़ रुपए के शेयर बेचेगा और कुमार कांतिलाल मेहता 75 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचेंगे।

कोर्स5 इंटेलिजेंस ने अपने कंपनी वेबसाइट में जो अपने बारे में जानकारी उपलब्ध कराई है उसके अनुसार यह कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), एडवांस्ड एनालिटिक्स और इनसाइट्स का उपयोग करके संगठनों को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन चलाने में मदद करने पर ध्यान देने के साथ एक शुद्ध-प्ले डेटा एनालिटिक्स और इनसाइट्स कंपनी है।

साथ ही यह खुद को एआई-संचालित उत्पादों और समाधानों के साथ उद्योग-विशिष्ट डोमेन विशेषज्ञता के संयोजन के माध्यम से अपने ग्राहकों, बाजारों और प्रतिस्पर्धा से संबंधित जटिल मुद्दों को हल करने के लिए संगठनों को सक्षम बताती है।

कंपनी क्लाउड, डेटा इंजीनियरिंग, बिजनेस इंटेलिजेंस, इंटेलिजेंट प्रोसेस ऑटोमेशन, एप्लाइड एआई और कंसल्टिंग, डेटा मैनेजमेंट और डिस्क्रिप्टिव एनालिटिक्स से लेकर इनसाइटफुल, प्रेडिक्टिव और प्रिस्क्रिप्टिव एनालिटिक्स तक पूरे एनालिटिक्स और इनसाइट्स वैल्यू चेन को पूरा करने में भी खुद को सक्षम बताती हैं।

यह पढ़े: कोरोना की तीसरी लहर का डर, दूसरे राज्यों से बिहार के लोग गांव लौटने लगे