आगामी तीन दिनों में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित हो

मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने जिले के स्कूल संचालकों को निर्देश दिए हैं कि आगामी 3 दिनों में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर ने टीकाकरण की समीक्षा करते हुए सभी स्कूल संचालकों को उक्त निर्देश देते हुए बताया कि किसी स्कूल में अतिरिक्त टीम या अतिरिक्त वैक्सीनेशन की आवश्यकता है, तो वह जिला शिक्षा अधिकारी को तत्काल सूचित करें।

जिला कलेक्टर ने बड़वानी की मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन स्कूलों में अभी भी 100 से अधिक छात्र वैक्सीनेशन के लिए शेष है या ऐसा कोई विद्यालय जहां वैक्सीनेशन सत्र का आयोजन नहीं हुआ है, वहां सोमवार को अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन सत्र का आयोजन किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण सभी स्कूल संचालकों एवं प्राचार्य की आवश्यक जिम्मेदारी है। निर्धारित समयावधि के बाद संस्था में बिना वैक्सीनेशन के कोई विद्यार्थी पाया जाएगा,तो आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग के मैदानी अमले को निर्देशित किया कि वे अपने प्रभार के क्षेत्र में 15 से 18 आयु वर्ग के शाला त्यागी बच्चों का भी सर्वे कर स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से उनका शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़े: भाजपा का लक्ष्य 51 प्रतिशत वोट प्राप्ति- विष्णुदत्त