बढ़ सकती है नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किल, बिहार पुलिस का नोटिस नहीं लेने के एवज में

पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू के लिए आने वाले दिनों में बिहार पुलिस के द्वारा जारी किया गया नोटिस नहीं लेने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बिहार पुलिस पिछले कई दिनों से उनके कोठी के सामने अमृतसर में डाले बैठी थी। परंतु उन्होंने इसका कोई जवाब ना देते हुए अनदेखा करने की कोशिश की ।

बिहार पुलिस की टीम अगले 8 दिनों से उनके कोठी के सामने बैठी थी । परंतु फिर भी उन्होंने इसे अनदेखा किया उसके बाद बिहार पुलिस के पदाधिकारियों ने उनके घर के सामने समन चिपका कर वापस कटिहार लौट आई है । आइए जानते हैं मामला क्या है:-

यह है मामला

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद नवजोत सिं‍ह सिद्धू ने बिहार में कांग्रेस उम्‍मीदवाराें के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया था। उन्‍होंने 16 अप्रैल 2019 को कटिहार के वरसोइ इलाके में कांग्रेस उम्‍मीदवार तारिक अनवर के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया था। आरोप है कि सिद्धू ने सभा ने एक समुदाय विशेष को उकसाने वाला भाषण दिया। इस पर विवाद पैदा हो गया और विराेधियों ने उन पर निशाना साध दिया।

कांग्रेस प्रत्‍याशी तारिक अनवर ने भी उनके बयान से असहमति जताई और खुद को इससे अलग कर लिया। इसके बाद चुनाव पर्यवेक्षक की शिकायत पर सिद्धू के खिलाफ वरसोई थाने में केस दर्ज किया गया।

बिहार पुलिस की टीम दिसंबर में भी नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस देने अमृतसर उनकी कोठी पर आई थी, लेकिन उस समय भी वह नहीं मिले थे और नोटिस रिसीव नहीं किया।