Breaking News
Home / देश / सर्दियों में अगर घूमने का है प्लान, तो जरुर जाइए इन जगहो पर

सर्दियों में अगर घूमने का है प्लान, तो जरुर जाइए इन जगहो पर

सर्दी का मौसम जैसे-जैसे आगे बढ़ता जाएगा। वैसे-वैसे लोग घूमने का प्लान बनाने लग जाते हैं। प्रत्येक लोगो के लिए  सर्दी में  घूमना खास होता  है। सर्दी का मौसम नवविवाहित जोड़ों के लिए खास यादगार पल होता हैं।

इसलिए आपकी भी नई-नई शादी हुई हैं तो आप भी गुड हनीमून का फायदा उठा सकते हैं। वैसे भी दिसंबर माह के अंत में छुट्टियां की बहार होती हैं। ऐसे में घूमने जाने वाले प्रेमी कपल्स के लिए खास महिना होता हैं।

Loading...

ठंड के मौसम में ठंडे प्रदेशों की यात्रा करना बेहद फायदेमंद होता हैं।  इस मौसम में बर्फीली जगहों की सैर करने का अलग ही आनंद होता है, तो चलिए जानते हैं, इन जगहो का नाम जहाँ घूमने  से मिलती है भरपूर आनंद

हिमाचल प्रदेश का डलहौजी

हिमाचल प्रदेश हर किसी को बेहद भाता हैं। ठंड में डलहाउजी की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। सर्द हवाएं, बर्फ से ढके पहाड़ आपको हर चिंता से दूर कर देंगे।

जम्मू और कश्मीर का सोनमर्ग

जो लोग एडवेंचर के शौकीन हैं तो इस स्थान की जरूर सैर कीजिए, सचमुच मजा आ जाएगा। दिसम्बर की बर्फबारी का मजा लेने के लिए सोनमर्ग जाएं और वहां का भरपूर आनंद उठाए |

हिमाचल प्रदेश का शिमला

नव विवाहित के हनीमून के लिए यह स्थान बेहद खुबसूरत है | दिसम्बर के आखिरी दिनों में कई लोग शिमला जाते है, अगर आप भी छुट्टियों में कहीं जाने की सोच रहें है तो शिमला जरूर जाएं।

लदाख का लेह

जो ट्रेकिंग का बहुत शौकिन है उसके लिए दिसम्बर के माह में लेह लदाख जाना अच्छा होता हैं। यहां पर जब लोग ट्रेकिंग करते हैं तो वहां से  खूबसूरती पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

उत्तराखंड का औली

उत्तराखंड के औली में जब लोग जाते हैं तो वहां जाकर लोग खुद को आजाद महसूस करते है, क्योंकि यहाँ की  बर्फ से ढके नीलकंठ, माना पर्वत तथा नंदा देवी की पहाडिय़ां एक अलग अहसास दिलाती है। इसलिए जब आप को छुट्टी मिले तो उतराखंड की औली जरुर जाए |

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *