Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / गांधी परिवार को लग सकता है बड़ा झटका, हो सकती है यह बड़ी करवाई

गांधी परिवार को लग सकता है बड़ा झटका, हो सकती है यह बड़ी करवाई

पिछले कुछ समय से गांधी परिवार के सितारे ठीक नहीं चल रहे हैं। लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद और पार्टी के भीतर आपसी मतभेदों से जूझता गांधी परिवार पर अब आयकर विभाग का शिकंजा भी कस सकता है। खबर है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के टैक्स की फाइल खुल सकती है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोनिया गांधी और राहुल गांधी एक संस्था यंग इंडियन से जुड़े हैं और उन्होंने इसे एक नॉन प्रॉफिट संस्था बताकर इनकम टैक्स पर छूट ली थी। लेकिन गांधी परिवार के दावे को अब टैक्स ट्राइब्यूनल ने खारिज कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने यंग इंडियन को लोन दिया था, लेकिन अब कांग्रेस को इनकम टैक्स में मिलने वाली यह छूट खत्म की जा सकती है। क्योंकि कंपनियों की मदद कर उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ना सिर्फ यंग इंडियन के डायरेक्टर हैं, बल्कि दोनों लोगों के पास कंपनी की 36 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Loading...

इस साल जनवरी में आयकर विभाग ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक नोटिस भी भेजा था, जिसमें 100 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने के लिए कहा गया था। इनकम टैक्स के आकलन के मुताबिक गांधी परिवार ने जो रिटर्न फाइल किया था, उसमें 300 करोड़ रुपये के इनकम की घोषणा नहीं की थी, जिस पर करीब 100 करोड़ रुपये की टैक्स देनदारी बनती है। लेकिन अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अगर फाइल दोबारा खुलती है तो गांधी परिवार को न सिर्फ बकाया टैक्स चुकाना होगा, बल्कि उन्हें अन्य भी कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह योजना लाने के बारे में सरकार कर रही है विचार, बदल जाएगा पूरा सैलरी सिस्टम

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *