इस तरह बढ़ाएं अपनी त्वचा का मॉइस्चराइज़र

प्राकृतिक रूपों में सौंदर्य हासिल करना बहुत आसान नहीं है बल्कि सर्वाधिक दुर्लभ है। लेकिन यदि आप अपनी सूखी त्वचा के बारे में शिकायत कर रहे हैं, तो आप यह जानकर पूरी तरह आश्चर्यचकित होंगे कि आपकी रसोई में आपकी त्वचा के लिए सबसे बेहतरीन मॉइस्चराइज़र है।

आपको बता दे की एवोकैडो विटामिन A में समृद्ध है जो पूर्ण रूप से स्पष्ट सुंदर त्वचा प्रदान करता है। इसके अलावा, यह पोटेशियम, लौह और तांबे जैसे कई सारे अन्य खनिजों से पूर्ण्तः सम्बंधित है जो आपकी त्वचा को सही नमी प्रदान करने में बहुत ही अहम भूमिका निभाता है। इसे आप अपनी त्वचा पर भी लागू कर सकते हैं और इसके तकरीबन 15-20 मिनट बाद आप कुल्ला कर सकते हैं। आपको बता दे की एवोकैडो रस एक पूर्ण ऊर्जा शामिल है और आपके शरीर को यह पूरी तरह से फिट रख सकता है।

केले विटामिन A से भरपूर हैं इसके परिणामस्वरूप केले क्षतिग्रस्त त्वचा को बहाल करने में बहुत अधिक मदद करते हैं। अपनी त्वचा को कुछ प्राकृतिक मॉइस्चराइजर देने के लिए, केले को मैश करें और धीरे-धीरे अपने चेहरे पर लगाए, इसे अपने चेहरे पर तकरीबन बीस मिनट तक रखें और फिर गर्म पानी से चेहरे को धो लें। इसके बाद केला मौजूद विटामिन C से आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक देने में भरपूर मदद कर सकता है।

विटामिन E त्वचा में नमी को बरकरार रखने में भरपूर मदद करता है और सदा त्वचा कोशिकाओं के कायाकल्प में भी भरपूर मदद करता है। अंगूर को मुट्ठी भर मैश करें और इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए कपास का उपयोग करें। थोड़ी देर के बाद धो लो। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे सप्ताह में बहुत बार लागू करना होगा। इसके अलावा, एंटीऑक्सीडेंट की उपस्थिति के कारण, अंगूर प्राकृतिक सनस्क्रीन के रूप में कार्य कर सकता हैं।