IND vs AUS: इयान चैपल ने स्विच हिट शॉट पर बैन लगाने की ICC से की मांग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से स्विच हिट शॉट पर बैन लगाने की मांग की हैं। उन्होंने इसे गेंदबाज और फील्डिंग कर रही टीम के लिए अनुचित करार दिया हैं। उनका कहना है कि यह शॉट गेंदबाज के साथ धोखा है, ना जाने क्यों गेंदबाज इसकी शिकायत नहीं करते। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने खूब स्विग हिट शॉट लगाए हैं।

चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे मैच में कई ऐसे शॉट लगाए। उन्होंने कहा यदि कोई बल्लेबाज गेंद पड़ने से पहला अपना हाथ या पैर बदलता है तो वह शॉट अवैध होना चाहिए। दरअसल, गेंदबाज को तो अंपायर को बताना पड़ता है कि वह कैसी गेंद डालेगा। ऐसे में यदि बल्लेबाज दाहिने हाथ का है तो कप्तान उसी तरह से फील्ड लगता है और फिर अचानक वह बाएं हाथ से खेल जाए, यह तो गलत है।

चैपल ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि गेंदबाज इसकी शिकायत क्यों नहीं करते हैं। गौरतलब है कि दूसरे वनडे में ग्लेन मैक्सवेल ने 29 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी के दौरान कई दफा स्विच हिट शॉट खेले थे। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 2 दिसंबर को कैनबेरा में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह को लगा कोरोना से डर, लगवाया बिना अप्रूवल वाला चीनी टीका
यह भी पढ़े: IND vs AUS: अंतिम वनडे में विराट इस मामले में सचिन को छोड़ सकते हैं पीछे