IND vs AUS: अंतिम वनडे में विराट इस मामले में सचिन को छोड़ सकते हैं पीछे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन दिवसीय वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (2 दिसंबर) को खेला जाएगा। पहले दो मुकाबले हारकर टीम इंडिया पहले ही सीरीज गंवा चुकी है अब अंतिम वनडे में कोहली ब्रिगेड के पास जीतकर साख बचाने का अवसर होगा। सीरीज के पहले वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्ले से फ्लॉप रहे लेकिन दूसरे वनडे में उन्होंने शानदार 89 रनों की पारी खेल फॉर्म में वापसी के साकेत दे दिए थे।

ऐसे में यदि भारत को तीसरे और अंतिम वनडे में जीत हासिल करनी हैं तो कप्तान कोहली को एकबार फिर धमाकेदार पारी खेलनी होगी। यही नहीं, कैनबेरा में जब विराट मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास एक खास मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का अवसर होगा।

दरअसल, विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में 12,000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 23 रनों की जरूरत है और यदि वो सीरीज के अंतिम मैच में ऐसा कर लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने अभी तक 250 वनडे मैचों में 11,977 रन बनाए हैं। बता दे वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन के नाम है, जिन्होंने 309 मैचों की 300 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

यह भी पढ़े: सरकार ने बताया, कब और कितने समय में देश की पूरी जनता को वैक्सीन लग जाएगी
यह भी पढ़े: किसानों के साथ बेनतीजा रही सरकार की बातचीत, 3 दिसंबर को फिर होगी चर्चा