INDvsAUS: अंतिम ODI जीत भारत ने बचाई लाज, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया ने जीती

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतकर टीम इंडिया ने अपनी साख बचा ली हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 के अंतर पर खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले दो वनडे जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी थी। लेकिन भारत ने तीसरा और अंतिम मैच जीतकर साख बचाने का काम किया। भारत के लिए नाबाद 92 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या मैन ऑफ द मैच रहे।

भारत ने तीसरे मैच में पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया तीन गेंद बाकी रहते 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच ने सर्वाधिक 75 रन बनाये। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल 59, एलेक्स केरी 38 और एश्टन एगर ने 28 रन का योगदान दिया। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट झटके।

शार्दुल के अलावा बुमराह और टी नटराजन ने दो-दो एवं कुलदीप यादव व रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाया। इससे पहले कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने हार्दिक पांड्या के नाबाद 92 रन, विराट कोहली के 78 गेंदों में 63 और रविंद्र जडेजा के 50 गेंदों में नाबाद 66 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किये।

यह भी पढ़े: ब्रिटेन में Pfizer-BioNTech के कोरोना टीके को मंजूरी, जल्द वितरण होगा शुरू
यह भी पढ़े: कोरोना से राहत: भारत में पिछले 10 दिनों से आ रहे 50 हजार से भी कम मरीज