IND vs NZ T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया, सूर्यकुमार यादव का नाबाद शतक

IND vs NZ T20: India beat New Zealand by 65 runs, Suryakumar Yadav's unbeaten century

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया हैं। पहला मैच बारिश से रद्द होने के बाद दूसरे मैच में भारत ने जीत के साथ 1-0 की बढ़त बना ली हैं। मैच में कीवी टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टर्फ से टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हए हैट्रिक जमाई। वही भारतीय टीम के लिए मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव ने तेजतर्रार शतकीय पारी खेली।

यादव की धमाकेदार पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में कीवी टीम 18.5 ओवर में महज 126 रन पर ही सिमट गई। इसी के साथ भारतीय टीम ने यह मुकाबला 65 रन के अंतर से जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने छह विकेट खोकर 191 रन बनाये। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन ठोके। इसके अलावा ईशान किशन 36 रन और हार्दिक-श्रेयस ने 13-13 रन की जरुरी परियां खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लोकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट झटके।

बात करें भारत की गेंदबाजी की तो बता दे सबसे ज्यादा चार विकेट दीपक हुड्डा के खाते में आये। वही मोहम्मद सिराज और युजवेन्द्र चहल को दो-दो विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और सुंदर को एक-एक विकेट मिला। लेकिन अर्शदीप सिंह को कोई भी विकेट नहीं मिला।

यह भी पढ़े: दुनिया छोड़ गई बांग्ला अभिनेत्री एंड्रिला शर्मा, महज 24 की उम्र में ही हार गई जिंदगी की जंग