संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाक पर बोला हमला, कहा- इंटरनेशनल आतंकी ले रहे है पनाह

आतंकवाद को लेकर भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से आड़े हाथ लिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने पाकिस्तान को आतंकियों का गढ़ करार दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा लिस्टेड आतंकी पाकिस्तान में ही है। यही नहीं पाकिस्तान में इंटरनेशनल लेवल पर आतंकी घोषित हो चुके जमात उद दावा, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद के अलावा कई गुटों का ठिकाना बना हुआ है।

तिरुमूर्ति ने संयुक्त राष्ट्र यानी यूएन की उस रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें विदेशी आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान की भागीदारी को दोहराया गया। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में यूएन ने अल-कायदा के नेता के नाम का उल्लेख किया है जो पाकिस्तान का नागरिक है। इस तरह से यह स्पष्ट है कि इन संस्थाओं को नेतृत्व और धन पाक से मिलता है। तिरुमूर्ति ने पाक के प्रधानमंत्री के उस बयान को दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि पाक में करीब 40 हजार आतंकी मौजूद है।

तिरुमूर्ति ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा द्विपक्षीय मुद्दे का अतंरराष्ट्रीयकरण किया जाना कोई नई बात नहीं है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने जो कहा है, उसके विपरीत 1965 से भारत-पाक मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की कोई औपचारिक बैठक नहीं हुई है।

यह भी पढ़े: मनचले ने OLX पर डाला फाइटर प्लेन को बेचने के लिए एड, कीमत लगाई 10 करोड़
यह भी पढ़े: सुखद खबर: अगले महीने से रूस करेगा बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन का उत्पादन