भारत ने पकड़े पाकिस्तानी उच्चायोग के तीन जासूस, 24 घंटे में देश छोड़ने का मिला आदेश

पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारी और उनके एक ड्राइवर को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने की है। सभी आरोपियों को भारत सरकार ने जासूसी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण अवांछित व्यक्ति करार देते हुए 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने का आदेश दिया गया है। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी उच्चायोग में वीजा सहायक के पद पर तैनात थे।

पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए भारत सरकार ने पाकिस्तान उच्चायोग को आपत्ति पत्र जारी किया है। जिसमें सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उसके राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त न रहे। साथ ही ऐसा कोई कृत्य न करें जो उनके राजनयिक पद के अनुकूल न हो।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया विभाग को इस जासूसी के बारे में जानकारी मिली थी। जिसमें बताया गया था कि पाकिस्तान उच्चायोग के आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर किसी व्यक्ति से गोपनीय दस्तावेज लेने करोगबाग पहुंच रहे हैं। यह गोपनीय जानकारी मिलने के बाद एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदयभूषण नेगी के नेतृत्व में टीम ने आरोपी दोनों अधिकारियों और ड्राइवर जावेद को रंगेहाथों पकड़ लिया था।

यह भी पढ़े: बीजेपी नेता ने विराट को दी थी अनुष्का को तलाक देने की सलाह, अब विराट ने दिया ऐसा जवाब
यह भी पढ़े: हमेशा के लिए टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, कोरोना की वजह से हुआ वाजिद खान का निधन