भारत-चीन गतिरोध बहुत ही खराब स्थिति, मोदी कर रहे है अच्छा काम: ट्रंप

भारत और चीन के बीच लद्दाख गतिरोध को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बेहद खराब स्तिथि करार दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा पश्चिमी हिमालय से गुजरने वाली पर्वत सीमा को लेकर भारत और चीन के बीच विवाद को सुलझाने में अमेरिका मदद के लिए तैयार है। ट्रंप ने कहा जैसा कि आप जानते हैं चीन और भारत के बीच सीमा पर क्या चल रहा है। यह एक बहुत ही खराब स्थिति है। हम इस तनाव स्तिथि को सुलझाने के लिए मदद करने को तैयार है।

ट्रंप ने भारत-चीन विवाद पर आगे बोलते हुए कहा कि अगर हम कुछ भी कर सकते हैं, तो हम इसमें शामिल होना और मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों देशों से इस बारे में बात कर रहे हैं। व्हाइट हाउस प्रेस वार्ता के दौरान ट्रंप ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे मित्र हैं और वह इस स्तिथि में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, कुछ भी आसान नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा हमारे पास भारत और प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय लोग ट्रंप को वोट करेंगे। क्योंकि वह महामारी से ठीक पहले भारत गए थे और वहां के लोग अविश्वसनीय हैं। ट्रंप ने भारतीय लोगों से कहा कि उन्हें एक महान नेता मिला है और मोदी एक महान व्यक्ति है।

उन्होंने कहा कि चीन एक ऐसा राष्ट्र है जिसके बारे में आपको रूस से ज्यादा बात करनी चाहिए क्योंकि चीन जो काम कर रहा है वह कहीं ज्यादा खराब है। देखिए चीन के वायरस ने क्या किया। देखिए दुनियाभर के 188 देशों के साथ क्या हो रहा है।

यह भी पढ़े: हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा
यह भी पढ़े: आखिर क्यों नहीं खाना चाहिए रात में दही? जाने