Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है भारत: पीएम मोदी

एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है भारत: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है और सरकार ने नौकरशाही वाली शैली से काम करना बंद कर दिया है। थाईलैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बदलती तस्वीर की रूप रेखा पेश की। उन्होंने कहा कि कारोबार के लिहाज से भारत में अब कई अवसर और सुविधाएं हैं।

भारत नरेंद्र मोदी ने भारतीय अर्थव्यवस्था के पांच ट्रिलियन बनने के सपने का जिक्र किया। उन्होंने भारत को स्टार्ट अप के लिए विश्व के सबसे बेहतरीन स्थान बताया। उन्होंने कहा कि भारत की समृद्धि में ही विश्व की समृद्धि है।

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में करदाताओं के महत्व को रेखांकित करते हुए उनके योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के भारत में परिश्रमी करदाताओं के योगदान को सराहा जाता है। उन्होंने भारत को निवेश के लिए सबसे आकर्षक स्थल बताया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में 286 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले गरीबों का पैसा उन तक नहीं पहुंच पाता था और सरकार ने इस संस्कृति को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए खत्म किया है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में भारत के दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों से गहरे संबंधों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अपनी ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ के तहत हम इस क्षेत्र से संपर्क बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि थाइलैंड के पश्चिमी तट और भारत के पूर्वी तट के बंदरगाहों के बीच सीधे संपर्क से दोनों पक्षों की आर्थिक भागीदारी और मजबूत हो सकेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *