गुरुद्वारा को मस्जिद में बदलने पर भारत ने दर्ज कराया पाक के खिलाफ अपना विरोध

भारत ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा को मस्जिद में बदलने पर अपना विरोध दर्ज करवाया है। भारत की तरफ से विरोध पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को दर्ज हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि लाहौर के नौलखा बाजार में भाई तारू सिंह जी के शहादत स्थल पर बने गुरुद्वारा शहीदी स्थान को मस्जिद शाहिद गंज स्थल का दावा करने और उसे मस्जिद बनाने की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान उच्चायोग के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है।

जिस गुरूद्वारे को मस्जिद में बदला गया है, उस स्थान पर भाई तारू सिंह ने साल 1745 में घातक चोटों का सामना किया था। अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुद्वारा सिख समुदाय की श्रद्धा और पवित्र स्थल है और पाकिस्तान में घटी इस घटना को भारत में गंभीर चिंता के साथ देखा जा रहा है।

श्रीवास्तव ने कहा पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के लिए इंसाफ की मांग की जा रही है। इस घटना पर भारत ने कड़ा विरोध प्रकट कर अपनी चिंता जाहिर की है। इसपर पाकिस्तान से कहा कि वे इस मामले की जांच करवाकर फौरन सुधारात्मक कदम उठाए। भारत की तरफ से पाकिस्तान को कहा गया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक खासकर हिन्दू और सिख के खिलाफ हो रहे अत्याचार, और उसके धार्मिक अधिकारों और सांस्कृतिक धरोहर की रक्षा करे।

यह भी पढ़े: श्वेता ने लिखा भाई सुशांत के लिए इमोशनल पोस्ट, अंकिता लोखंडे ने दिया दिया यह रिएक्शन
यह भी पढ़े: पायलट कैंप के विधायक ने किया दावा, गहलोत खेमे के 10 से 15 विधायक हमारे साथ