कोरोना के कारण छिन सकती हैं भारत से टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी, यह हैं प्लान B

भारत में कोरोना महामारी अब विकराल रूप धारण करने लगी हैं। देशभर में संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा हैं। इस स्तिथि को देखते हुए भारतीय क्रिकेट को बड़ा झटका लगने की सम्भावना प्रबल होती दिखाई दे रही हैं। पिछले कुछ दिनों से भारत में हर दिन करीब 3,00,000 नए मामले आ रहे हैं। संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) भारत से टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी छीन सकता है।

फिलहाल देश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का आयोजन हो रहा है और साल के अंत भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऐसा लग रहा हैं कि भारत के हाथों से टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी छीनी जा सकती हैं।

वैसे तो टी20 वर्ल्ड कप होने में अभी छह महीने का समय है, लेकिन भारत की वर्तमान स्तिथि को देखते हुए लगता हैं कि युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी दी जा सकती है। कहा जा रहा है कि आईसीसी ने यूएई को स्टैंडबाय वेन्यू के तौर पर रखा हुआ है।

आपको याद दिला दे टी20 वर्ल्ड कप पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने 9 वेन्यू तय किए हैं। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने की बात हुई है।

यह भी पढ़े: क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की गुजारिश, कहा-चार्टर्ड फ्लाइट का करें इंतजाम
यह भी पढ़े: हैदर काजमी ने लॉन्च किया ‘मस्तानी’ OTT प्लेटफॉर्म, कई बड़ी फिल्में होंगी रिलीज