कोरोना मरीजों के आंकड़ों में चीन से आगे निकला भारत, लेकिन मृतकों के मामले में स्तिथि बेहतर

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार (15 मई) रात को कोरोना मरीजों का आंकड़ा भारत में चीन से भी ज्यादा हो चुका है। कोरोना आंकड़ों पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर्स के मुताबिक भारत में अब कोरोना मरीजों की संख्या चीन के कुल संक्रमितों के आंकड़े को पार कर चुकी है। वेबसाइट वर्ल्डोमीटर्स के मुताबिक भारत में शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 83,072 है।

वही चीन में कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब भारत से कम 82,933 है। कुल संक्रमितों के आंकड़े को छोड़ दिया जाए तो भारत में मृतकों का आंकड़ा चीन के आंकड़ों से बेहतर है। भारत में अभी तक 2662 लोगों की इस संक्रमण की वजह से मौत हुई है। वही चीन में अब तक कुल 4633 लोग कोरोना से जान गंवा चुके है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 81,970 संक्रमित और 2649 मृतकों की संख्या है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 15 मई सुबह तक जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल 27920 लोग कोरोना वायरस को हराकर स्वस्थ हो चुके है। हालांकि शाम में विभिन्न राज्यों द्वारा जारी कोरोना के ताजे आंकड़ों के बाद देश में कुल मरीजों की तादाद 83,000 के करीब हो चुकी है। नए आंकड़े शनिवार सुबह ही मंत्रालय द्वारा जारी किये जाएंगे।

यह भी पढ़े: DMRC ने मेट्रो प्लेटफॉर्म पर चिपकाए सोशल डिस्टेंसिंग वाले स्टीकर, जल्द शुरू होगी सर्विस
यह भी पढ़े: लॉकडाउन के बाद फ्लाइट केबिन क्रू की ड्रेस में होगा बदलाव, पीपीई किट पहनकर विमान उड़ाएंगे पायलट

Loading...