महिलाओं के साथ बर्ताव को लेकर संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत की PAK को लताड़

संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को फटकार लगाई है। ‘शांति की संस्कृति’ फोरम में चर्चा के दौरान भारत ने पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों व महिलाओं के साथ किये जा रहे बर्ताव को लेकर लताड़ा। भारत ने कहा कि हमने एक बार फिर यूएन के मंच पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हेट स्पीच को सुना है। यह ऐसे समय में हुआ है, जब पाकिस्तान अपने देश में व अपनी सीमाओं पर लगातार हिंसा की संस्कृति अपनाए हुए है।

भारत ने कहा कि मानवाधिकार को लेकर पाकिस्तान का दयनीय रिकॉर्ड और धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए उसका बर्ताव विश्व जगत के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। लेकिन ईशनिंदा कानून का इस्तेमाल यहां धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ किया जाता है। पाकिस्तान में महिलाओं व लड़कियों की स्थिति काफी दयनीय है। वहां इनके साथ अपरहण और दुष्कर्म की घटना की जाती है। उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराई जा रही है।

भारत का कहना है कि महामारी में इसमें और इजाफा किया है। भारत के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले, जहां सभी धर्मों को संविधान के अनुसार समान अधिकार दिए गए हैं। पाक प्रतिनिधियों को धार्मिक अल्पसंख्यों को लेकर अपने सिस्टम और रिकॉर्ड की तरफ जरूर देखना चाहिए।

यह भी पढ़े: अगर आपके बच्चे के आने लगे हैं दांत, तो दें उसे ये आहार
यह भी पढ़े: खुलकर हंसे, नहीं होगी कोई भी बीमारीयां