ईद-उल-फितर के मौके पर भारत ने बांग्लादेशी सेना के साथ बांटी खुशियां, पाक को नहीं खिलाई मिठाई

पूरे देशभर में ईद-उल-फितर की रौनक है। इसी बीच कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक यह पर्व बेहद शांति और हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। हर बार की तरह इस बार भी भारतीय सेना ने अपने पड़ोसी मुल्कों के साथ खुशी को शेयर किया। लेकिन इस बार यह खुशी पाकिस्तान के साथ साझा नहीं की गई। हालांकि बांलादेश की सेना के साथ भारतीय सेना के जवानों ने मित्रतापूर्ण व्यवहार किया। इस दौरान दोनों सेनाओं ने एक-दूसरे को मिठाइयां बांटी।

बीएसएफ अधिकारियों ने पाकिस्तान के साथ ईद-उल-फितर की खुशी साझा नहीं करने की वजह दोनों देशों के बीच चल रहे तनावपूर्ण माहौल को बताया। उन्होंने बताया कि पश्चिमी सीमा पार से आतंकवाद की लगातार घटनाएं सामने आ रही है इसलिए जम्मू से गुजरात तक भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी जगह पर दोनों देशों के बीच मिठाई बांटकर खुशियां नहीं मनाई गई। गौरतलब है पिछली दिवाली पर भी भारत ने पाक को मिठाई नहीं भेजी थी।

बता दे पिछले साल दिवाली पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। उस वक्त जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास राजौरी जिले के सुंदरबन सेक्टर में फायरिंग हुई थी। इसके बावजूद भारतीय सेना ने बड़ा दिल दिखाते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाई देने के लिए संदेश भेजा था। लेकिन कोई सकारात्मक जवाव नहीं आने पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच एलओसी पर कोई मिठाई नहीं भिजवाई गई थी।

यह भी पढ़े: प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए अब दुसरे राज्यों को लेनी होगी यूपी सरकार से इजाजत
यह भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुआ Realme Smart TV, जानिए क्या है इसमें खास?

Loading...