विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने को तैयार है भारत, इस टीम के खिलाफ होगा मुकाबला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2020-21 के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। जिसमें स्पष्ट है कि भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी। यह मैच तीन से सात जनवरी 2021 के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। संभव है कोरोना के ढील के बाद यह हो सकेगा।

डे-नाइट टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 7 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले है जिसमें से उसे सभी में जीत हासिल हुई है। वही भारत ने अपना एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। कोरोना के बाद अब भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। जिसका पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में, दूसरा टेस्ट ऐडिलेड में 11 से 15 दिसंबर और तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर को होगा।

चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा। इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगे। यह सीरीज 11 से 17 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद 12 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी।

यह भी पढ़े: बीजेपी नेता ने अनुष्का शर्मा पर लगाया राष्ट्रद्रोह का आरोप, विराट से की अनुष्का को तलाक देने की मांग
यह भी पढ़े: लॉकडाउन में इन चार चीजों को काफी मिस कर रही है कृति सैनन, इंस्टाग्राम पर शेयर किया यह वीडियो

Loading...