चीन और PAK दोनों मोर्चों पर ऑपरेशन के लिए तैयार है भारतीय वायु सेना

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा तनाव के बीच भारतीय वायु सेना हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। भारतीय वायु सेना की तरफ से शुक्रवार को कहा गया कि यदि चीन और पाकिस्तान दोनों साथ में मिलकर भी भारत के खिलाफ आते है तो वह दोनों मोर्चों पर एक साथ ऑपरेशन करने के लिए तैयार है। वायु सेना ने कहा कि वह युद्ध की स्तिथि में सीमा पर दुश्मन देशों की सेना से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है और डटकर सामना करेगी।

एयरफोर्स ने कहा है कि वो फॉरवर्ड एयरबेस, जहां से पाकिस्तान करीब 50 किमी है और रणनीतिक दौलत बेग ओल्डी लगभग 80 किलोमीटर है। ऐसे में वहां लड़ाकू विमान, ट्रांसपोर्ट एयरक्रॉफ्ट और हेलीकॉप्टर रात और दिन दोनों समय उड़ान भर रहे है। शुक्रवार को फॉरवर्ड एयर बेस पर C-130J सुपर हरक्यूलिस विमानों को उड़ाया गया। यह वही जगह है जो पाक अधिकृत कश्मीर और चीन सीमा के काफी पास है। ऐसा करके वायुसेना तैयारियों पर जोर दे रही है।

वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा है कि भारतीय वायु सेना पूरी तरह से प्रशिक्षित है और दोनों मोर्चों पर दिन-रात ऑपरेशन करने के लिए तैयार है। वायुसेना के परिवहन विमान एयरबेस के पास और पूर्वी लद्दाख के डीबीओ और अन्य क्षेत्रों में एलएलसी पर स्थित ठिकानों पर सैनिकों, राशन और गोला-बारुद लेकर लगातार उड़ान भर रहे है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट रैंक के पायलट ने कहा है कि आधुनिक प्लेटफॉर्म होने की वजह से एयर फोर्स पूरी तरह से प्रशिक्षित है।

यह भी पढ़े: केस की जांच भटक कर ड्रग्स पर जा पहुंची, सुशांत के परिवार ने जाहिर की चिंता
यह भी पढ़े: बिना अथॉरिटी के ड्रग सप्लाई नहीं हो सकता, सेलेब्स सॉफ्ट टारगेट: रवीना टंडन