जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में इंडियन आर्मी ने जैश के नेटवर्क को किया धवस्त

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में इंडियन आर्मी के जवानों और पुलिस ने मिलकर जैश-ए-मोहम्मद के एक नेटवर्क को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया हैं। यही नहीं सेना ने आतंकियों के छह मददगारों को भी अपनी हिरासत में ले लिया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह नेटवर्क त्राल और संगम इलाकों में हुए ग्रेनेड हमलों की घटनाओं में लिप्त रहा हैं। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पकडे गए आतंकियों के छह मददगार पाक में बैठे आकाओं के संपर्क में थे।

पुलिस ने बताया कि इन मददगारों ने हाल के दिनों में सुरक्षा बलों पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया था। इन्हें हिरासत में लेने के साथ-साथ पुलिस ने इनके पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है। इसके साथ ही, सभी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। पिछले महीने भी पुलिस ने अवंतीपोरा से दो को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि पकडे गए लोग जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से जुड़े हुए थे, जिनकी पहचान भी उजागर कर ली गई हैं।

गिरफ्तार लोगों में से एक त्राल का बिलाल अहमद चोपान और चतलाम पम्पोर का रहने वाला मुर्सलीन बशीर शेख था। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों के मददगार ये लोग आतंकियों की सहायता करते थे। ये लोग आतंकवादियों के संपर्क में रहते थे और उन्हें रुकने के लिए जगह और हथियार मुहैया कराते थे।

यह भी पढ़े: अपनाएं ये तरीकें, नहीं होगी अनियमित पीरियड्स की प्रॉब्लम
यह भी पढ़े: ये चीजें कर देती हैं आपके मेटाबॉलिज्म को स्लो