Breaking News
Home / खेल / चैपल के कार्यकाल में बंट गई थी भारतीय क्रिकेट टीम: लक्ष्मण

चैपल के कार्यकाल में बंट गई थी भारतीय क्रिकेट टीम: लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट टीम के के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियोंड’ में दावा किया है कि ग्रेग चैपल कोच के रूप में अपने रुख को लेकर बेहद अड़ियल थे और उन्हें नहीं पता था कि अंतरराष्ट्रीय टीमों का संचालन कैसे किया जाता है।

Loading...

लक्ष्मण की आत्मकथा का हाल ही में विमोचन किया गया, जिसमें उन्होंने रहस्योद्घाटन किया है कि चैपल के कार्यकाल के दौरान टीम दो या तीन गुटों में बंट गई थी और आपस में विश्वास की कमी थी। लक्ष्मण ने यह लिखा कि कोच के कुछ पसंदीदा खिलाड़ी थे, जबकि बाकी खिलाड़ियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता था।

टीम हमारी आंखों के सामने ही बंट गई थी। ग्रेग का पूरा कार्यकाल ही कड़वाहट का कारण था। आपको बता दे की टीम के साथ इस ऑस्ट्रेलियाई कोच का विवादास्पद कार्यकाल मई 2005 से अप्रैल 2007 तक रहा। लक्ष्मण ने कहा कि चैपल ने टीम को तोड़ दिया था। मेरे करियर के सबसे बुरे चरण में उनकी बड़ी भूमिका रही।

आत्मकथा में लक्ष्मण ने अचानक संन्यास लेने की घटना का भी जिक्र किया। लक्ष्मण ने 18 अगस्त 2012 को संन्यास लेने का फैसला किया था, जबकि एक हफ्ते के भीतर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में घरेलू दर्शकों के समक्ष खेलना था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *