Breaking News
Home / खेल / आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले भारतीय खिलाडी

आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले भारतीय खिलाडी

भारतीय खिलाडी आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले। आपको बता दे की तेंदुलकर के बचपन के कोच आचरेकर का आयु संबंधी बीमारियों के कारण बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।

Loading...

आचरेकर अपने करियर में सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेल पाए लेकिन उन्हें तेंदुलकर के रूप में सर डान ब्रैडमैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज को खोजने और उन्हें निखारने का श्रेय जाता है। तेंदुलकर के अलावा आचरेकर ने विनोद कांबली, प्रवीण आमरे, समीर दिघे और बलविन्दर सिंह संधू जैसे बड़े नामों को भी कोचिंग दी।

आस्ट्रेलियाई टीम भी आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के पूर्व क्रिकेटर बिल वाटसन के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेली। वाटसन का दिसंबर में निधन हो गया था। वह 87 वर्ष के थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज वाटसन ने फरवरी 1955 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया। इस मैच में वाटसन आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के रिची बेनो, नील हार्वे, एलेन डेविडसन और रे लिंडवाल जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों के साथ खेले।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *