बंगलादेश दौरे से बाहर रह सकते हैं भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा

मुंबई (एजेंसी/वार्ता): भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अगले महीने होने वाले बंगलादेश दौरे से बाहर रह सकते हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस दौरे के लिये उनका विकल्प तलाश रहा है।

क्रिकबज़ ने मंगलवार को बीसीसीआई और जडेजा के शहर राजकोट के सूत्रों के हवाले से कहा कि जडेजा अभी पूरी तरह घुटने की चोट से नहीं उभरे हैं। जडेजा एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच के दौरान चोटग्रस्त हो गये थे, जिसके बाद उन्होंने घुटने की सर्जरी करवाई थी। वह इस चोट के कारण एशिया कप के बाकी मैचों और टी20 विश्व कप 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे।

बीसीसीआई ने 31 अक्टूबर को बंगलादेश दौरे के लियेे टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि जडेजा की टीम में उपस्थिति उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करेगी। राष्ट्रीय चयन समिति की निकासी के बाद स्थिति गंभीर है लेकिन चेतन शर्मा की समिति फिलहाल काम कर रही है और वह अगले सप्ताह तक बंगलादेश दौरे के लिये जडेजा के विकल्प की घोषणा कर सकते हैं।

क्रिकबज़ ने बताया कि हाल ही में सामूहिक रूप से बर्खास्त किये गये चयन समिति के सदस्य विभिन्न केंद्रों पर विजय हजारे ट्रॉफी के मैच देख रहे हैं। उनमें से ज्यादातर के अहमदाबाद में होने की उम्मीद है, जहां 50 ओवर के टूर्नामेंट का नॉकआउट चरण 26 नवंबर से शुरू होगा। भारत को तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों के लिये दिसंबर में बंगलादेश का दौरा करना है। इस दौरे की शुरुआत एकदिवसीय शृंखला से होगी जिसका पहला मैच चार दिसंबर को खेला जायेगा।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंचे भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव