Breaking News
Home / खेल / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी भारत ने 443 रन पर की घोषित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी भारत ने 443 रन पर की घोषित

भारतीय कप्तान विराट कोहली और मिस्टर भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई 170 रनों की साझेदारी और उसके बाद अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच हुई 62 की पाटर्नशिप की बदौलत भारत ने यहां मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन सात विकेट खोकर 443 रन बनाकर पारी घोषित की। कोहली और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन जोड़े।

कोहली ने पीठ में परेशानी के कारण चिकित्सकों की मदद ली और फिर मिशेल स्टार्क के खिलाफ दो खूबसूरत पुल किए। वह रन गति में तेजी लाना चाहते थे लेकिन इसी प्रयास में उनका कट थर्ड मैन पर खड़े आरोन फिंच के सुरक्षित हाथों में चला गया। इसके चार ओवर बाद पुजारा भी पवेलियन लौट गए। पैट कमिन्स (56 रन देकर तीन विकेट) की नीची रहती गेंद ‘भारतीय दीवार’ को भेदकर विकेटों में समा गई। इससे स्कोर चार विकेट पर 299 रन हो गया।

Loading...

आपको बता दे की भारत ने सुबह दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली ने दिन के पहले ओवर में ही 110 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले घंटे में दोनों बल्लेबाजों ने थोड़ी तेजी दिखाई लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया रन प्रवाह पर अंकुश लगाने में सफल रहा। कमिन्स ने फिर से शानदार स्पैल किया। उन्होंने पिच से पूरा फायदा उठाने की कोशिश की। उन्होंने दोनों भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में रखा। नाथन लियोन ने लेग साइड पर क्षेत्ररक्षण सजाकर गेंदबाजी की। भारतीय बल्लेबाज ने उन पर कुछ खूबसूरत शॉट लगाए। विराट और पुजारा के जाने के बाद मैदान पर उतरे अजिंक्या और रोहित ने तेजी से रन बनाए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *