Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / इंस्टाग्राम ने रोल आउट किया Boomerang स्टोरेज फीचर्स, और भी क्रिएटिव होगी Videos

इंस्टाग्राम ने रोल आउट किया Boomerang स्टोरेज फीचर्स, और भी क्रिएटिव होगी Videos

फेसबुक कंपनी की स्वामित्व फोटो शेयरिंग फेमस ऐप इंस्टाग्राम में टिक टॉक की तरह ही  Boomerang स्टोरेज फीचर लांच किया जा रहा है। इंस्टाग्राम में इस नए फीचर की मदद से स्लोमो, इको और डुओ आदि का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी मदद से स्टोरेज वीडियो को ट्रिम किया जा सकता है।

फेसबुक कंपनी ने इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में कहा कि इंस्टाग्राम में एक कैमरा फीचर लॉन्च किया जा रहा है। इस कैमरे फीचर से आप खुद को एक्सप्रेस कर सकते हैं। आप जो सोच रहे हैं, कह रहे हैं, फील कर रहे हैं उसे अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते हैं। बूमरैंग फीचर के कैमरे में खास तरह का फॉर्मेट है। जो इंस्टाग्राम की वीडियो की क्रिएटिविटी को बढ़ाएगा और साथ ही उस पर आप अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस कर भी कर सकेगे।

Loading...

इसके साथ इंस्टाग्राम में नया फिल्टर ऑप्शन भी एडिट किया जायेगा। जिसे इंस्टाग्राम स्टोरीज की कैमरे में फिक्स किया जाएगा। स्लो मो फीचर की मदद से वीडियो को उसकी वास्तविक स्पीड से आधे स्पीड पर चला कर एक अलग तरह का इंपैक्ट क्रिएट किया जा सकता है। वहीं इको फीचर की मदद से डबल विजन इफेक्ट मिलेगा।

Instagram पर इन नए फीचर्स के साथ आप इंस्टाग्राम में Boomerang और Duo दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम में एक नया ओटीए अपडेट किया गया है जिससे कि आप वीडियो को ट्रींम कर सकते हैं और उसकी स्पीड और लेंथ को अपने हिसाब से एडजस्ट भी कर सकते हैं।

इस नई लांच फीचर का इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम यूजर को इंस्टाग्राम के कैमरा ऑप्शन में जाकर बूमरैंग कैप्चर करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी स्टोरी कैमरा को ओपन करना होगा और बूमरैंग पर स्वाइप करना होगा। इसके बाद सटर बटन को टैप करने से और होल्ड करने से आप वीडियोस ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें:
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *