Breaking News
Home / देश / मैं अपना नाम खुद बनाना चाहती हूँ

मैं अपना नाम खुद बनाना चाहती हूँ

अभिनेत्री प्रनुतन बहल, जो ‘नोटबुक’ नामक फिल्म से अपनी पहली हिंदी फिल्म की शुरुआत कर रही हैं, उनका कहना है कि वह अपनी हर फिल्म के साथ एक अभिनेत्री के रूप में अपने खेल को आगे बढ़ाना चाहती हैं। प्रनूतन बहल मुंबई में सोमवार को अपने सह-अभिनेता ज़हीर इकबाल के साथ ‘नोटबुक’ का प्रचार करने के लिए मीडिया के साथ बातचीत की।

Loading...

प्रनूतन बहल अभिनेता नूतन की पोती और मोहनीश बहल की बेटी हैं। प्रनूतन से जब पूछा गया कि क्या वह फिल्म उद्योग में काम करने का दबाव महसूस करती हैं, क्योंकि वह एक शानदार फिल्म परिवार से ताल्लुक रखती हैं, तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मुझ पर परिवार का किसी तरह से दबाव है क्योंकि मैं बहुत स्पष्ट हूं कि इस फिल्मी जगत में मैं बहुत मेहनत करना चाहती हूँ। मैं अपनी हर फिल्म मे अपना खेल एक अभिनेत्री के रूप मे करना चाहती हूं। मैं  अनावश्यक परिवार का नाम नही लेना चाहती, क्योकि मैं पहले से ही एक फिल्मी परिवार से हूं क्योंकि अगर आप हर समय ऐसा ही सोचते हैं, तो यह आपके दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करना शुरू कर देता है, मैं इसे एक जिम्मेदारी के रूप में लेना चाहती हूं। “

प्रनूतन को लगता है कि वह बहुत भाग्यशाली है कि वह जाने-माने  फिल्मी परिवार में पली-बढ़ी है, उन्होंने कहा,” मैं धन्य महसूस करती हूँ कि मैं ऐसे परिवार में पली बढ़ी जहा सब बेहतरीन कलाकार है,और   मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं अपनी एक पहचान बनाऊंगी और मैं अपने परिवार को निराश नहीं करूंगी। “

‘नोटबुक’ की कहानी कश्मीर के एक छोटे से शहर के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां एक स्कूल अध्यापिका, फिरदौस (प्रनूतन) सिर्फ सात छात्रों को पढ़ाती है। बाद में उसे फिरदौस को शादी प्रस्ताव चुनना पड़ता है और उसके जाने के बाद, कबीर (ज़हीर इकबाल) ने स्कूल के शिक्षक का पदभार संभाला। जैसा कि कबीर छात्रों के साथ बंधते हैं, उन्हें प्राणुतन की एक पुरानी नोटबुक भी मिलती है और इसको पढ़ने के बाद, उन्हें अंततः उससे प्यार हो जाता है, हालांकि उसने उसे कभी नहीं देखा।

नोटबुक प्रणुतन और जहीर की पहली फिल्म हैं, जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि एक रोमांटिक फिल्म के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत करना अपने स्वभाव में बहुत क्लिच है, उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह शैलियों के बारे में है। मुझे लगता है कि यह उन कहानियों के बारे में है जो आपके लिए रचनात्मक रूप से काम करती हैं। मुझे लगता है कि यह सबसे स्पष्ट शुरुआत है।आप इसे क्लिच रोमांटिक फिल्म भी नहीं कह सकते। मैं यह नहीं कहूंगी कि अब मैंने एक रोमांटिक फिल्म की है इसलिए मेरी अगली फिल्म एक एक्शन फिल्म होगी। ”

प्रनूतन ने कहा कि वह विभिन्न प्रकार की फिल्मों में अभिनय करना पसंद करेंगी, जिनमें अनूठी कहानियां होंगी, उन्होंने कहा, “मैं विभिन्न प्रकार की फिल्मों में काम करने को लेकर अधिक उत्साहित हूं और मैं उन फिल्मों में भी काम करना चाहूंगी, जो कहानियां अपने स्वभाव में अनूठी होंगी। ‘अंधदुन’ और ‘स्ट्री’। पांच साल पहले, अगर मैंने कहा होता कि ‘मैं एक हॉरर कॉमेडी में काम कर रही तो, मेरे आसपास के लोगों ने कहा होता कि ‘आपके साथ क्या गलत है?’ लेकिन अब हम देख सकते हैं कि आज हर तरह की फिल्में कैसे काम कर रही हैं? अगर मैं खुद यह कहूंगी कि मैं केवल कुछ खास तरह की फिल्में करूंगी और मैं एक ऐसी हीरोइन की भूमिका निभाऊंगी, जो पेड़ के चारों ओर दौड़ती है, तो कोई मजा नहीं है। ”

‘नोटबुक ’के ट्रेलर और गानों के लिए दर्शकों की प्रतिक्रिया के बारे में अपनी भावना को साझा करते हुए, प्रणुतन ने कहा,“ मैं वास्तव में खुश हूं कि हमारी फिल्म के ट्रेलर और गीतों को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। जहाँ तक मेरे परिवार और दोस्तों का सवाल है, आपके दोस्त स्पष्ट रूप से आपके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं और ऐसा ही आपका परिवार भी होगा। वे मुझसे कहते हैं कि मेरी फिल्म के ट्रेलर और गाने बहुत ही रोमांचक हैं। दर्शकों ने भी हमारे ट्रेलर और इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से ट्रेलर की सराहना की।

नोटबुक’ 29 मार्च को विद्युत जामवाल की एक्शन फिल्म ‘जंगली’ के साथ क्लैश कर रही है, जब प्रनूतन से पूछा गया कि उन्हें फिल्मों के क्लैश के बारे में क्या लगता है, तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि दोनों फिल्मों को बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। इसकी शैलियों के संदर्भ में बहुत अलग हैं। आजकल, मुझे नहीं लगता कि एक फिल्म दूसरी फिल्म को पार कर सकती है। हमने अतीत में देखा है कि एक ही दिन रिलीज होने वाली दो फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी कमाई कर सकती हैं, इसलिए इसमें चिंतित होने की कोई बात नहीं है। ” ‘नोटबुक’ का निर्माण सलमान खान फिल्म्स द्वारा इसका निर्देशन नितिन कक्कड़ द्वारा किया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *