Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / जेएनयू की फीस वृद्धि को लेकर सुपर 30 के आनंद कुमार का आया बड़ा बयान

जेएनयू की फीस वृद्धि को लेकर सुपर 30 के आनंद कुमार का आया बड़ा बयान

बिहार के सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार का जेएनयू को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि जेएनयू में फीस वृद्धि को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन का हल शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए।

उन्होने जेएनयू में फीस वृद्धि के सवाल किए जाने पर अपने जवाब में कहा कि मुझे लगता है कि “मुझे लगता है कि जेएनयू में फीस का इजाफा सिर्फ उन्ही लोगों पर होना चाहिए जो फीस का भुगतान करने में समर्थ है और सक्षम है।

Loading...

जो लोग अमीर है, जिनके पास पैसों कि कमी नहीं है सिर्फ उन्हे ही बढ़ी हुई फीस का भुगतान करना चाहिए।

उन लोगों पर खास ध्यान देना चाहिए जो प्रतिभाशाली है लेकिन जरूरतमन्द है।” उन्होने यह भी कहा कि गरीब बच्चों के लिए छात्रवृति और अन्य तरीकों से मदद मुहैया कराई जानी चाहिए।

आनंद कुमार ने आगे कहा कि इस मुद्दे का हल सिर्फ बात चीत से निकलसकता है इसलिए छात्रों और अध्यापकों को बात-चीत कर के हल निकालना चाहिए। सरकार को फीस बढ़ाने पर एक बार फिर विचार करना चाहिए, ताकि जरूरतमन्द शिक्षा से वंचित न रहे।

पिछले तीन सप्ताह से जेएनयू में बढ़े फीस को लेकर प्रदर्शन जारी है। जेएनयू के छात्र बढ़ी हुई फीस, आवाजाही के समय, और ड्रेस कोड को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने भी परिसर में सामान्य कामकाज बहाल करने के तरीके सुझाने के लिए सोमवार को तीन सदस्यीय एक समिति का गठन भी किया।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *