Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / INX Media Case : चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ीं, जानें क्या है पूरा मामला

INX Media Case : चिदंबरम की मुसीबतें बढ़ीं, जानें क्या है पूरा मामला

आईएनएक्स मीडिया केस INX Media Case) में दिल्ली हाई कोर्ट के जज सुनील गौड़ के अग्रिम ज़मानत को ख़ारिज होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। लेकिन पी चिदंबरम की तलाश अभी जारी है। सीबीआई और ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करने पर अड़ी है, , जिसके तहत सीबीआई और ईडी बुद्धवार 21 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम को अंतिरम ज़मानत दिए जाने का विरोध करेगी। सूत्रों ने मुताबिक सीबीआई और ईडी अदालत को बताएंगे कि पी। चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

20 अगस्त मंगलवार को नोटिस के बाद जब सीबीआई अधिकारी चिदंबरम के आवास पहुंचे तो उनसे मुलाकात नहीं हुई जिसके बाद अधिकारियों ने नोटिस जारी कर उन्हें दो घंटे में पेश होने का निर्देश दिया। इस पर चिदंबरम के वकील ने सीबीआई से पूछा है कि किस कानून के तहत उन्हें दो घंटे में पेश होने के लिए कहा गया है।

Loading...

जानकारी के अनुसार, सीबीआई अदालत को ये भी बताएगी कि उन्हें लगातार पूछताछ के लिए बुलाया गया, लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। यही नहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अपने आदेश में कहा है कि प्रथम दृष्टया में पी। चिदंबरम के खिलाफ मामला बनता है, ऐसे में उन्हें अग्रिम ज़मानत नहीं मिलनी चाहिए।

मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद जब सीबीआई अधिकारी उनके आवास पहुंचे तो वह वहां नहीं मिले। हालांकि ये अभी साबित नहीं हो पाया है कि सीबीआई उनको गिरफ्तार करने आई थी या पूछताछ करने। बता दें, इस मामले में भ्रष्टाचार के आरोप भी शामिल हैं। उच्च न्यायालय ने 25 जुलाई, 2018 को चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत प्रदान की थी जिसे समय-समय पर बढ़ाया गया था

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *