इंजमाम ने की सुनील गावस्कर की तारीफ, कहा- मेरी सबसे बड़ी कमजोरी दूर कर दी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की जमकर तारीफ की है। अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा कि 1992 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। यह उनका पहला इंग्लैंड दौरा था और उन्हें शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने का अंदाजा नहीं था। इसी बीच एक चैरिटी मैच के दौरान उनकी मुलाकात सुनील गावस्कर से हुई और उन्होंने अपनी समस्या गावस्कर के सामने रखी।

इंजमाम ने कहा कि उन्होंने गावस्कर के कहा कि उन्हें शॉर्ट पिच गेंदों का सामना करने में दिक्कत हो रही है, ऐसे में उन्हें क्या करना चाहिए ? इसके जवाब में गावस्कर ने उन्हें कहा कि वह बल्लेबाजी करते समय शॉर्ट पिच गेंद और बाउंसर गेंद के बारे में नहीं सोचे क्योंकि ऐसा सोचेंगे तो इसमें फंसते चले जायँगे। इसलिए जब गेंदबाज बॉल फेंकेगा तो हमने खुद ब खुद समझ आ जाएगा, इसलिए इसके बारे में ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए।

इंजमाम ने आगे बताया कि उन्होंने गावस्कर की सलाह को माना और नेट प्रैक्टिस में इस पर काम किया। उन्होंने कहा कि गावस्कर ने उन्हें जैसा बताया था, वैसा ही नेट्स में किया। इससे उनका दिमाग मजबूत हुआ और उन्होंने खुद को समझाया कि उन्हें शॉर्ट पिच गेंदों के बारे में नहीं सोचना है। इसी के साथ उनकी यह कमजोरी खत्म हो गई और 1992 से जब तक वह रिटायर हुए उन्हें कभी शॉर्ट पिच गेंदों को लेकर दिक्कत नहीं हुई।

यह भी पढ़े: उंगली फेम एक्ट्रेस रेचल व्हाइट हुई कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी यह जानकारी
यह भी पढ़े: सचिन पायलट के CM बनने के बीच उलझ रही गणित, क्या थामेंगे बीजेपी का दामन या बनाएंगे तीसरा मोर्चा ?

Loading...