IPL 2020: VIVO के बाद अब इस कंपनी ने भी छोड़ी आईपीएल की स्पॉन्सरशिप

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन 20 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। इससे पहले इस लीग को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, चीनी मोबाइल कंपनी ‘वीवो’ के बाद अब ‘फ्यूचर ग्रुप’ ने भी आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरशिप से हाथ पीछे खींच लिया है। बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप लीग के लिए एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरों में से एक था, लेकिन उसने अंत समय में अपने करार को खत्म कर लिया है।

दुबई में मौजूद बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि फ्यूचर ग्रुप के अचानक करार खत्म करने के बाद अब हम एक प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले पांच साल से फ्यूचर ग्रुप आईपीएल से जुड़ा हुआ था। करार टूटने के बाद आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट से फ्यूचर ग्रुप के लोगो को भी आधिकारिक प्रायोजकों की सूची से हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप हर साल आईपीएल के सेंट्रल स्पॉन्सरशिप को 28 करोड़ देता था।

आईपीएल 2019 के दौरान बोर्ड और ग्रुप के बीच चर्चा हुई थी कि फ्यूचर ग्रुप लीग से बाहर होना चाहता है, लेकिन आईपीएल 2019 के दौरान वो स्पॉन्सर बना रहा था। बाजार सूत्रों के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप कोविड -19 के चलते बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, इसके चलते उसने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़े: ISI और PAK भारत में हमले करवाने के लिए स्थानीय गैंगस्टरों की ले रहे मदद
यह भी पढ़े: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले मे तीन बच्चियों की डूबने से मौत, गाँव में छाया मातम