IPL 2020: देवदत्त पड्डीकल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया। आरसीबी की जीत में युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल की अहम भूमिका रही। देवदत्त ने आईपीएल के इस सीजन में अपने बल्ले से काफी प्रभावित किया है। राजस्थान के खिलाफ मैच में उन्होंने 45 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के की मदद से 63 रन की धुआंधार पारी खेल टीम की जीत की नींव तैयार की।

अपनी इसी पारी की मदद से उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो आज से पहले आईपीएल इतिहास में कभी कोई नहीं कर सका। दरअसल, उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर शानदार 99 रन की साझेदारी की। साथ ही अपने आईपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी खेली। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.00 का रहा। बता दे 20 वर्षीय देवदत्त का यह पहला आईपीएल है और वे प्रभावी खेल दिखा रहे हैं।

अपने डेब्यू आईपीएल की शुरूआती सिर्फ चार पारियों में ही देवदत्त ने सभी को अपने खेल का मुरीद बना लिया हैं। उन्होंने अब तक खेले चार मैचों में क्रमशः हैदराबाद के खिलाफ 56 रन, पंजाब के खिलाफ एक रन, मुंबई के खिलाफ 54 रन और फिर राजस्थान के खिलाफ 63 रन की पारी खेली। इसी के साथ देवदत्त आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने अपने शुरुआती चार मैचों में से तीन में अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020: RCB ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, तालिका में टॉप पर विराट ब्रिगेड
यह भी पढ़े: जमाए गए एलोवेरा का ऐसे करें इस्तेमाल