IPL 2020 के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, रबाड़ा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब दिल्ली का फाइनल में मुकाबला 10 नवंबर को चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस से होगा। वहीं, दिल्ली के पास पहली बार IPL का ताज सजाने का मौका होगा, लेकिन रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई की मजबूत बैटिंग लाइनअप से पार पाना आसान नहीं होगा।

दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजों के जबरदस्त दम पर दिल्ली ने मैच में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम ने भी अच्छे से पीछा किया और लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज रबाड़ा की खतरनाक गेंदबाजी ने हैदराबाद को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। रबाड़ा ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर मैच दिल्ली की तरफ मोड़ दिया।

अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही रबाड़ा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने कोटे के चार ओवर में 29 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने अपने कोटे के अंतिम ओवर में मोहम्मद समद, राशिद खान (11) और श्रीवत्स गोस्वामी (शून्य) को आउट किया।

रबाडा के अब आईपीएल 2020 में टोटल 29 विकेट हो गए हैं और उन्होंने एक बार फिर जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर पर्पल कैप भी हासिल कर ली है। इसके अलावा रबाडा अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। वह अगर फाइनल में चार विकेट और ले लेते हैं तो वह आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। ड्वेन ब्रावो ने साल 2013 में सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़े: राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद ट्रंप को एक और झटका, पत्नी दे सकती हैं तलाक
यह भी पढ़े: बिहार: एग्जिट पोल में सरकार बनती देख कांग्रेस एक्शन में, इन्हें सौंपी बड़ी जिम्मेदारी