IPL 2020: इन तीन बड़े कारणों से KXIP को MI के खिलाफ मिली करारी हार

मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा शानदार जीत दर्ज की। मुंबई की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा का शानदार अर्धशतक, आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड की आतिशी पारी और फिर जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई ने चार विकेट पर 191 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

एक नजर पंजाब की हार के कारणों पर

टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला

यूएई में पिछले लगभग हर मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग करने वाली टीम को हार मिली हैं। यूएई की पिचें बाद में बल्लेबाजी के दौरान धीमी होती जा रही है। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करना कठिन हो जाता हैं। वहीं, बल्लेबाजी करने वाली टीम के बैट्समैन खुलकर बिना दबाब के खेलते हैं।

आखिरी ओवर में कृष्णप्पा गौतम की पिटाई

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कृष्णप्पा गौतम ने पारी का अंतिम ओवर डाला। जिसमें किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तूफान मचा दिया। पोलार्ड ने तीन लगातार छक्के और पंड्या ने भी एक जबरदस्त छक्का जड़ दिया। अंतिम ओवर में कुल 25 रन मुंबई को मिले, जो किंग्स इलेवन पंजाब को भारी पड़ा।

मयंक-केएल राहुल न चल पाना

पंजाब के सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल और मंयक अग्रवाल दोनों अच्छी फॉर्म में होने के बाबजूद इस मैच में फ्लॉप रहे। दोनों तो अच्छी की, लेकिन पारी को लंबा नहीं खींच सके। इसके बाद भी पंजाब का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिका। हालांकि निकोलस पूरन ने 27 गेंद में 44 रन बनाए।

यह भी पढ़े: IPL 2020: हिटमैन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज
यह भी पढ़े: अबू धाबी की मुबाडला इंवेस्टमेंट करेगी रिलायंस रिटेल में 6247.5 करोड़ का निवेश