IPL 2020: रविंद्र जडेजा रच सकते है इतिहास, ये बड़ा रिकॉर्ड कर रहा इंतजार

आईपीएल शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही घंटों का इंतजार शेष रह गया है। टूर्नामेंट का पहला मुकबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। शनिवार 19 सितम्बर को खेले जाने वाले इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान और सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ सीएसके के भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पर सभी की निगाहें रहेंगी। इस मैच में जडेजा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का अवसर होगा।

अपने बेहतरीन ऑलराउंड खेल से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके जड़ेजा आईपीएल सीजन 13 के पहले ही मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते है। यदि जड़ेजा इस मैच में 73 रन बनाने में सफल होते है तो वे आइपीएल इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे, जिसके नाम 2000 रन और 100 विकेट दर्ज होंगे। आज तक आईपीएल इतिहास में कोई भी ऑलराउंडर ऐसा नहीं कर सका है। लेकिन जड़ेजा के पास यह रिकॉर्ड बनाने का अवसर है।

अब तक के आइपीएल करियर में जड़ेजा मौजूदा टीम चेनई सुपर किंग्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स केरल और गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं। उनके नाम पर अब तक कुल 1927 रन व 108 विकेट दर्ज है। उनके नाम इस टूर्नामेंट में फिफ्टी जड़े बगैर 1500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। जडेजा के आईपीएल करियर की सबसे खास बात यह रही कि वे आईपीएल की पहली विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे हैं।

यह भी पढ़े: Sputnik V वैक्सीन की सुरक्षा पर फिर खड़े हुए सवाल, उजागर हुए साइड इफेक्ट
यह भी पढ़े: राष्ट्रपति ने मंजूर किया हरसिमरत कौर का इस्तीफा, नरेंद्र तोमर को मिली जिम्मेदारी