IPL 2020: RCB ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, तालिका में टॉप पर विराट ब्रिगेड

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने नाम कर लिया है। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया है। आरसीबी की जीत में कप्तान विराट कोहली का अहम् योगदान रहा। उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में आरसीबी ने 19.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर 158 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। आरसीबी के लिए एबी डीविलियर्स ने चौके के साथ टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ आरसीबी प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। आरसीबी के खाते में अब सबसे ज्यादा छह प्वॉइंट्स दर्ज हो चुके हैं।

आरसीबी के लिए देवदत्त पडीक्कल और आरोन फिंच ने पारी का आगाज किया। फिंच 2.3 ओवर में 8 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद देवदत्त पडीक्कल ने 34 गेंद पर इस सीजन का अपना तीसरा आईपीएल अर्धशतक ठोका। वही विराट ने भी इस सीजन का पहला अर्धशतक मारा। इसके बाद पडीक्कल 63 रन बनाकर आर्चर की गेंद पर आउट हुए और फिर विराट और एबी ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की ओर से महिपाल लोमरोर ने 47 रनों की शानदार पारी खेली, इसके अलावा राहुल तेवतिया 12 गेंद पर 24 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। बटलर ने तेज 22 और जोफ्रा आर्चर ने नॉटआउट 16 रन बनाये। आरसीबी की ओर से युजवेंद्र चहल ने 24 रन देकर तीन विकेट, इसुरु उडाना ने 41 रन देकर दो विकेट चटकाए। वही नवदीप सैनी ने 37 रन देकर एक विकेट लिया। वॉशिंगटन सुंदर ने चार ओवर में महज 20 रन खर्चे।

यह भी पढ़े: हर कीमत पर लागू करेंगे बिहार 1st, बिहारी 1st, विजन डॉक्यूमेंट 2020: चिराग पासवान
यह भी पढ़े: टूट गया महागठबंधन, विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने छोड़ा साथ