IPL 2020: गेंद पर लार लगाते पकड़े गए उथप्पा, अंपायर ने चेतावनी देकर छोड़ा

आईपीएल के 13वें सीजन में बुधवार (30 सितंबर) को हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। उन्हें मैच में गेंद पर थूक लगाते देखा गया। हालांकि, बाद में उन्हें अंपायर द्वारा चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। बता दे कोरोना वायरस को लेकर आईसीसी ने कई नियम बनाये हुए हैं, जिनमें गेंद पर लार लगाना बैन हैं।

आईसीसी के नियम के अनुसार गेंद चमकाने के लिए थूक लगाने पर एक टीम को प्रति पारी दो बार चेतावनी दी जायेगी। लेकिन ऐसी गलती बार-बार करने पर पेनल्टी के तौर पर बल्लेबाजी कर रही टीम को पांच रन मिल जाएंगे। दरअसल, कोरोना काल में लंबे समय तक खेल गतिविधियां रुकी होने के बाद जब फिर से शुरू हुई तो इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के दौरान और आईपीएल में भी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करने का प्रावधान बनाया गया हैं।

यह वाकया तब हुआ जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान हुआ। जब तीसरे ओवर की चौथी पर उथप्पा ने सुनील नारायण का आसान कैच टपका दिया। बाद में उन्होंने गेंद पर लार लगाकर गेंदबाज जयदेव उनादकट को वापस दी। मैच में उथप्पा बल्ले से अपनी टीम के लिए कोई योगदान नहीं दे सके और सात गेंदों में दो रन बनाकर युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी का शिकार बने। उनका कैच शिवम मावी ने लिया।

यह भी पढ़े: IPL 2020: KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने युवा खिलाड़ियों को सराहा, कहा ऐसा …
यह भी पढ़े: चारधाम यात्रा करने आ रहे श्रद्धालुओं को मिली राहत, अब आसानी से हो सकेंगे दर्शन