IPL 2021: KKR vs MI: आज के मैच में मुंबई का पलड़ा भारी, ऐसी हो सकती हैं संभावित प्लेइंग XI

KKR vs MI

आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में आज गुरूवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होगी। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से यह मैच खेला जाएगा। पिछले मैच में नहीं खेल सके मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में वापसी कर सकते है, जिससे मुंबई की टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के खेलने पर अभी भी संशय बरक़रार है। बता दे दोनों पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ नहीं खेले थे।

अंक तालिका में 4th स्थान पर हैं मुंबई

पिछले मैच में मुंबई की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं कोलकाता ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया है। जिससे उसके हौंसले बुलंद हैं। अंक तालिका में मुंबई चौथे और कोलकाता छठे स्थान पर है।

आंकड़ों में मुंबई का पलड़ा भारी

आंकड़ों की बात करें तो मुंबई के खिलाफ कोलकाता का रिकॉर्ड ओवरऑल खराब रहा है। दोनों के बीच अब तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से मुंबई ने 22 और कोलकाता ने सिर्फ छह मैच जीते हैं। पिछले 12 मुकाबलों में केकेआर महज एक मैच जीत पाई है। ऐसे में यह मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है।

यूएई में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

यूएई में दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं। जिसमें मुंबई ने दो और केकेआर ने एक मैच अपने नाम किया हैं। एक दूसरे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 10 और कोलकाता ने तीन मैच जीते हैं। वहीं, बाद में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 12 और कोलकाता ने तीन मैच जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, वैंकटेश अय्यर, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट