IPL 2021: मैक्सवेल-अजहरुद्दीन ने बढ़ाई RCB की ताकत, लेकिन फिर भी परेशानी

आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आज खेला जाना हैं। टॉप ऑर्डर में फायर पावर को देखे तो RCB की टीम लीग की सबसे दमदार टीमों में से एक दिखाई देती हैं। वहीं, मिडिल आर्डर में एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद अजरुद्दीन टीम को मजबूत करते हैं। दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली लीग के सबसे सफल बल्लेबाज हैं और उनकी रन मशीन की पहचान किसी को बताने की जरुरत नहीं हैं।

विराट ने लीग में 192 मैचों में 5878 रन बनाए हैं। डिविलयर्स 169 मैचों में 4849 रन बनाकर छठे स्थान पर हैं। पिछले सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने 473 रन बनाकर टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। वहीं, मोहम्मद अजहरुद्दीन पहली बार IPL खेलेंगे। उनका प्लेइंग एलेवेन में दावा इसलिए भी मजबूत हैं क्योंकि उन्होंने सैयद मुश्ताक अली घरेलू टी-20 में 194 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा विध्वंसक मैक्सवेल टी-20 में 152 की स्ट्राइक रेट रखते हैं।

सबसे खास बात यह हैं कि डैनियल क्रिस्टियन और वॉशिंगटन सुंदर की मौजूदगी भी आरसीबी टीम के मिडिल ऑर्डर को काफी दमदार बनाते हैं। समस्या आरसीबी के साथ सिर्फ गेंदबाजी की हैं। 15 करोड़ रुपए में बिके न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन के होने के बाबजूद टीम के पास डेथ ओवर्स स्पेसिलसिस्ट नहीं हैं। युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, एडम जंपा, शाहबाज अहमद जैसे स्पिनर्स जरूर टीम की कड़ी को कहीं न कहीं मजबूत करते हैं।

RCB की टीम पिछले सीजन में भी अंतिम चार में पहुंची थी। इस बार टीम ने मिडिल ऑर्डर की कमजोरी को दूर कर लिया है। इस वजह से विराट को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। इन सभी फैक्ट को मिलाकर देखें तो RCB के पास प्ले ऑफ में पहुंचने का दमखम दिखाई देता है।

यह भी पढ़े: IPL 2021: फ्लॉप प्रदर्शन, 14.25 करोड़ में बिके, फिर भी हैरान नहीं हैं मैक्सवेल
यह भी पढ़े: IPL 2021: उद्घाटन मुकाबले में रोहित-कोहली की टक्कर, MI और RCB का घमासान