कोरोना के बीच इस साल मुंबई में हो सकता है IPL का आयोजन, ये 3 स्टेडियम बन सकते है मेजबान

कोरोना संकट की वजह से लगे लॉकडाउन ने क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल के रोमांच से दूर कर रखा है। दूसरी तरफ बीसीसीआई भी आईपीएल का आयोजन कराने को लेकर हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसी बीच आईपीएल के एक प्रमुख शेयरधारक ने टूर्नामेंट को पूरी तरह से मुंबई में आयोजित करने का सुझाव रखा है। जिसमें कहा गया है कि यदि मुंबई में अक्टूबर तक कोरोना की स्तिथि नियंत्रण में रहती है तो भारत में आईपीएल कराना संभव हो सकेगा।

कहा जा रहा है कि मुंबई में चार टॉप श्रेणी के फ्ल्डलाइट मैदान उपलब्ध हैं। ऐसे में BCCI, प्रसारकों (स्टार स्पोर्ट्स) के लिए लॉजिस्टिक्स, बायो-बबल बनाए रखने, सब कुछ सुचारू रूप से प्लान किया जा सकता है। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इसी साल आईपीएल कराने का प्रयास करने की बात कह चुके है। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि इस साल आईपीएल नहीं होता है तो बोर्ड को लगभग 4 हजार करोड़ का नुकसान हो जाएगा।

बता दे मुंबई में कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे है। यह भारत का चौथा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहर है। ऐसे में यदि मुंबई में आईपीएल कराने की योजना बनती है तो कोरोना को स्तिथि को सुधारना होगा। जिसके बाद यहां वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबले कराये जा सकते है। लेकिन आयोजन से पहले सभी मैदानों पर सुरक्षा की पूरी तैयारी पहले से करनी होगी।

यह भी पढ़े: अमेरिका में भारत के चीनी एप्स पर बैन के फैसले का हुआ स्वागत, कहा-इससे होगी राष्ट्र की सुरक्षा
यह भी पढ़े: नेपाल पीएम केपी शर्मा के समर्थन में आये इमरान खान, फोन पर बात करने का रखा प्रस्ताव