iQOO लाया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी के साथ फोन में हैं कई धांसू फीचर

iQOO ने मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन iQOO U5e लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे अपने सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया है। चीन में लॉन्च किया गया यह फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

फोन की शुरुआती कीमत 1399 युआन (करीब 16,300 रुपये) है। फोन डार्क ब्लैक और सिल्वर वाइट कलर ऑप्शन में आता है। इसमें कंपनी डाइमेंसिटी 700 चिपसेट और 5000mAh की बैटरी जैसे कई दमदार फीचर ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

iQOO U5e के फीचर और स्पेसिफिकेशन

कंपनी इस फोन में 6.51 इंच का एचडी+ IPS LCD पैनल दे रही है, जो टियरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। फोन में मिलने वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रिफ्रेश रेट 60Hz है। कंपनी का यह किफायती 5G स्मार्टफोन 6जीबी तक की LPDDR4x रैम और 128GB तक के UFS 2.1 स्टोरेज के साथ आता है।

प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट दिया जा रहा है। बात फोटोग्राफी की करें तो फोन के रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे ऑफर कर रही है। इनमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है।

वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा रहा है। फोन में दिए गए ये कैमरे फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं। साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर के साथ आने वाले इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है।

यह बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, यूएसबी-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

यह पढ़े: LIC के शेयरों में लगातार तीसरे दिन तेजी, एक्सपर्ट ने एक सुर में कहा- अभी पैसे लगाने से बचें..,जानें टारगेट प्राइस