इरफान पठान ने AB de Villiers से की Dinesh Karthik की तुलना, बताया दोनों खिलाड़ियों में क्या है समानता

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिकके लिए साल 2022 अब तक काफी शानदार गुजर रहा है। 37 साल के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में 183 के स्ट्राइक रेट से 10 पारियों में 330 रन बनाए। इसके दम पर उन्होंने करीब तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने।

पूरी सीरीज के दौरान कार्तिक का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा और इसकी बदौलत अब वह भारतीय टीम में बने हुए हैं।कार्तिक की धुआंधार पारी के बाद कई दिग्गज उनकी बल्लेबाजी शैली की जमकर तारीफ कर रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने तो कार्तिक की विस्फोटक बल्लेबाजी की तुलना एबी डिविलियर्स से कर डाली है।

MS Dhoni की इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है, जानें वजह

पूर्व ऑलराउंडर ने अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज समाप्त होने के बाद इस बात को विस्तार से बताया है कि कार्तिक और डिविलियर्स में क्या समानता है। उन्होंने कहा, ‘आपको इतनी रेंज वाला खिलाड़ी नहीं मिलेगा। मैं योग्यता के आधार पर तो उनकी (दिनेश कार्तिक) की तुलना एबी डिविलियर्स से नहीं करूंगा लेकिन उनकी रेंज काफी हद तक डिविलियर्स से मिलती है।

वह आपको स्वीप में शॉट लगा सकते हैं, वह साथ ही स्विच हिट भी लगा सकते हैं, उनके पास सभी तरह के शॉट्स हैं। वह लेग साइड में दमदार शॉट्स लगाते हैं. खास बात यह कि वह जिस तरह अपने कदमों का इस्तेमाल कर गेंद की लाइन में आते हैं, वह बेहद ही शानदार है

इरफान साल 2006 में भारत के पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में कार्तिक के साथ खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘वह तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को प्रभावी तरीके से खेलते हैं। अगर आप उन्हें पहली गेंद से हिट करने का कहेंगें तो वह ये भी कर सकते हैं। एक फिनिशर के लिए यह जरूरी होता है

दिनेश कार्तिक यह कर सकते हैं।’ कार्तिक अब आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को होने वाले दो मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। कार्तिक ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 16 साल बाद अपना पहला टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ा था।

यह पढ़े: MS Dhoni की इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है, जानें वजह