चैंपियन मुंबई इंडियंस के ईशान किशन बने IPL 2020 के सबसे बड़े सिक्सर किंग

आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम कर लिया हैं। मुंबई ने रिकॉर्ड पांचवी बार यह उपलब्धि हासिल की हैं। 10 नवंबर को खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर यह खिताब पांचवी मर्तबा हासिल किया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (नॉटआउट 65) और ऋषभ पंत (56) ने जबदरस्त खेल दिखाया, लेकिन उनकी पारियां टीम को जिता न सकी।

दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की 68 रनों की पारी की मदद से इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। मैच में मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन ने यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। वे इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 14 मैचों में कुल 30 छक्के लगाए। फाइनल मैच में भी उन्होंने महज 19 गेंदों में 3 चौके और एक छक्का लगाया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 33 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 14 मैचों में कुल 26 छक्के जड़े। वहीं तीसरे पर हार्दिक पांड्या ( 25) और चौथे नंबर पर निकोलस पूरन (25) रहे।

यह भी पढ़े: जहां फेंके नीतीश पर पत्थर, वहां JDU और जहां तेजस्वी पर चप्पल, वहां कांग्रेस जीती
यह भी पढ़े: बिहार के CM दावेदार तेजस्वी IPL खेल चुके हैं, कुछ ऐसा रहा था क्रिकेट करियर