डिजिटल स्पेस में खुद को एक्सप्लोर करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं राजवीर धोडी

युवा, प्रतिभाशाली और बड़ा बनने के सपने के साथ, डिजाइनर क्वीनी सिंह के पुत्र राजवीर धोडी, डिजिटल स्पेस में खुद को एक्सप्लोर करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कॉमर्स के छात्र, राजवीर ने लॉकडाउन के महीनों के दौरान डिजिटल व्यवसाय में कई कोर्स का अध्ययन किया और अब वह अपनी मां क्विनि के साथ एक रोमांचक प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “लॉकडाउन के महीनों ने हमें सीमित संसाधनों के साथ जीने का महत्व सिखाया है और डिजिटल स्पेस इस मामले में सबसे आगे रहा है। हर किसी ने डिजिटल स्पेस का उपयोग किया है और यह समय की जरुरत भी है, जो इसे सर्वश्रेष्ठ बनाती है।”

जब वह एक उद्यमी बन गए तो राजवीर इस दौरान मास्क और पीपीई किट बनाने के एक छोटे से व्यवसाय में लग गए और जरूरतमंदों को मदद के लिए वितरित किया। वह मुंबई की सबसे पुरानी परिवहन कंपनी – सिंह ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रमुख हैं और वह इसका भी आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यह डिजिटल स्पेस में कदम रखने का समय है। मैंने इसे पहचान लिया है और इस क्षेत्र में बड़ा करने का इरादा है। हमारे परिवहन व्यवसाय को भी डिजिटल बनाने की आवश्यकता है और मैं जल्द ही ऐसा करने का इरादा रखता हूं। पिछले कुछ महीनों ने हमें सिखाया है कि कैसे दुनिया नई चीजों को आजमाने और काम करने के पुराने तरीकों से प्रभावित नहीं होने के लिए प्रेरित कर रही है। ”