जैकलीन फर्नांडीज ने ऑस्कर फाउंडेशन के बच्चों के साथ बिताया वक़्त!

जैकलीन फर्नांडीज ने हाल ही में योलो (यू ओनली लिव वन्स) नामक फाउंडेशन को लॉन्च किया था और अभिनेत्री लॉन्च के बाद से ही इस मुश्किल समय में अपने तरीके से जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे आ रही हैं।

अपने सोशल मीडिया पर ले जाते हुए, जैकलीन ने बच्चों के एक ग्रुप के साथ कुछ मनमोहक तस्वीरें साझा की हैं, जहाँ जैकी ने बच्चों के साथ बातचीत करते हुए, उनके साथ फुटबॉल खेलने के लिए मैदान पर उतरीं और उन्हें गिफ़्ट पैकेट भी दिए। जैकी ने इस बारे में विस्तार से बात करते हुए साझा किया,”महामारी ने मुझे एक बात सिखाई है कि लोगों तक पहुंचना और उनकी मदद करना कितना महत्वपूर्ण है क्योंकि बहुत सारे लोग मदद का इंतज़ार कर रहे हैं।

मैंने यह भी सीखा है कि ऐसा करने मैं ज्यादा नहीं लगता है.. कभी मुस्कान, कभी कुछ खाना, अगर आप और अधिक कर सकते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छा! टीम @jf.yolofoundation ने इस सप्ताह ऑस्कर फाउंडेशन का दौरा किया। अशोक ने 2010 में OSCAR फाउंडेशन की स्थापना की थी। जब वह अम्बेडकर में बड़े हो रहे थे जो मुंबई के कफ परेड में एक झुग्गी बस्ती नगर है, उन्होंने देखा कि उनके समुदाय के कई बच्चे पैसे कमाने के चक्कर में अपनी पढ़ाई छोड़ रहे हैं।”

“वह एक साधारण प्रोत्साहन के साथ आए कि अगर बच्चे स्कूल जाते हैं, तो वे हमारे फुटबॉल और लाइफ स्किल सेशन्स में भी भाग ले सकते हैं। इस फिलॉसफी का उपयोग करते हुए, वे मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और यादगीर (कर्नाटक) में 3000 से अधिक बच्चों तक पहुंचने में सफल रहे। अपने फुटबॉल और शिक्षा कार्यक्रमों के माध्यम से, उन्होंने बच्चों को फिट और सक्रिय रहने में मदद की है और मुंबई भर में 6 कंप्यूटर केंद्रों के माध्यम से डिजिटल लिट्रेसी हासिल करने में भी उनकी सहायता की है। वे पिछले लाभार्थियों को भी लीडरशिप ट्रैनिंग प्रदान करते हैं, ताकि वे लड़कियों और लड़कों के साथ अपनी फुटबॉल टीम शुरू कर सकें और अपने समुदायों को बेहतर तरीके से संगठित कर सकें ताकि ऑस्कर का विकास हो सके और अधिक प्रभावी बन सके।”

अशोक के साथ ऑस्कर फाउंडेशन @oscar_foundation की मेरी यात्रा में, हम सभी ने एक साथ फुटबॉल खेला, बच्चों के साथ बातचीत की और उनमें फुटबॉल खेलने के जुनून को महसूस किया जिसने उनके जीवन में बदलाव लाया है। इतना ही नहीं, मैं और मेरी टीम ने उस लैब का भी दौरा किया जहां ये बच्चे पढ़ते हैं और खुद काम करते हैं। ऑस्कर फाउंडेशन द्वारा जो काम किया जा रहा है, उस पर हमें बेहद गर्व है और उनके साथ जुड़कर खुशी हो रही है।

हम बस एक बार जीते हैं! आइए दूसरों की ज़रूरत में मदद करके और अपने आस-पास के लोगों की #storiesofkindness साझा करके इस जीवन को इसके लायक बनाएं!

#spreadthelove #staysafe #yolo #helpothers”

जैकलीन इससे पहले एक अस्पताल में भोजन दान अभियान के लिए गईं थी, साथ ही मुंबई और पुणे पुलिस बल के बीच रेनकोट डोनेट किये, ऐसे समय में मदद के लिए आगे आने वाले अन्य योद्धाओं के साथ बातचीत की, रोटी बैंक फाउंडेशन में जरूरतमंदों को भोजन परोसने में मदद की, आवारा जानवर को खाना खिलाया और भी बहुत कुछ किया क्योंकि वह भारत को इस महामारी से ताकत और दया के साथ लड़ने में मदद कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:

करीना को ऑफर हुआ ‘सीतामाता’ का रोल, ट्विटर यूजर्स ने कहा- पवित्र नहीं हैं वह