Breaking News
Home / देश / जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी की 21 साल पुरानी शादी टूटने के कगार पर, नरेंद्र सिंह से मांगा तलाक

जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी की 21 साल पुरानी शादी टूटने के कगार पर, नरेंद्र सिंह से मांगा तलाक

जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी ने पति नरेंद्र सिंह से अलग होने यानि तलाक लेने का फैसला किया है। दोनों ने 21 साल पहले लव मैरिज की थी।  दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह ने जारी संयुक्त बयान में कहा कि हमारे लिए एक बेहद व्यक्तिगत मामला है और इसलिए हम आगे टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं, कि हमने संयुक्त रूप से और पारस्परिक रूप से अलग होने का फैसला किया है। दीया कुमारी ने हाल ही में जयपुर कोर्ट में तलाक के लिए आवेदन दायर किया।

Loading...

जयपुर राजघराने के राजा भिवानी सिंह और उनकी पत्नी पद्मनी देवी की एकमात्र बेटी, दीया कुमारी और नरेन्द्र सिंह के की लव मैरिज को लेकर काफी विवाद रहा था। विवाद का सबसे बड़ा कारण उनका गौत्र था जो एक समान था। इसको लेकर समाज ने कड़ी आपत्ति उठाई थी। लेकिन, सभी विरोध को दरकिनार करते हुए राजा भवानी सिंह ने बेटी की खुशी को ऊपर रखा और इस शादी के लिए रजामंदी दे दी थी। 1997 में दोनों ने शादी रचा ली थी।

दीया कुमारी राजस्थान के सवाई माधोपुर से बीजेपी के टिकट पर विधायक भी रह चुकी हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में पारिवारिक कारणों के चलते उन्होंने चुनाव लडऩे से इंकार कर दिया था। दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह के दो बेटे और एक बेटी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *