जल्द बनने जा रही नई शिंदे कैबिनेट, किन 15 नए चेहरों की लगेगी लॉटरी

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बाद जहां पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ( CM Eknath Shinde) ने राज्य की सत्ता संभाल ली है जहां पर जल्द ही शिंदे सरकार की कैबिनेट का गठन होने वाला है। जिसमें खबर है कि, नई सरकार में 15 संभावित मंत्रियों को जगह मिल सकती है।

जानें किन मंत्रियों तो मिलेगी जगह
आपको बताते चलें कि, खबर है कि, महाराष्ट्र की इस नई सरकार की कैबिनेट का विस्तार 5 अगस्त को यानी कल होगा। वहीं पर महाराष्ट्र की इस नई सरकार के 15 संभावित मंत्रियों की एक सूची भी सामने आई है। जिसमें सरकार में प्रमुख चेहरों को स्थान दिया जा सकता है। कैबिनेट में आने वाले मंत्रियों की बात की जाए तो, कुल 12 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है। इनमें से सात बीजेपी से तो पांच शिंदे खेमे के विधायक शामिल होंगे। प्रमुख चेहरों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार का नाम सामने आ रहे है वहीं पर शिंदे समूह से गुलाबराव पाटिल और दादा भुसे को भी लिस्ट में जगह दी गई है।

इन मंत्रियों को मिल सकता है प्रभार
आपको बताते चलें कि, इस बनने वाली नई कैबिनेट में दादा भुसे, उदय सामंत, दीपक केसरकर, शंभू राज देसाई, संदीपन भुमरे, संजय शिरसाठे और गुलाबराव पाटिल को मंत्री बनाने की खबर है कि, जिसकी पुष्टि कैबिनेट के गठन होने के बाद ही हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

चीन-ताइवान में जंग छिड़ी तो मुश्किल में आएंगी कार और मोबाइल कंपनियां