Breaking News
Home / खेल / घर के ‘शेर’ बने जेम्स एंडरसन

घर के ‘शेर’ बने जेम्स एंडरसन

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टैस्ट के दूसरे दिन आखिरकार जब बारिश के बाद मैच शुरू हुआ तो जेम्स एंडरसन ने कहर बरपाती गेंदों से भारत की हालत पतली कर दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित टीम इंडिया की शुरूआत बहुत ही खराब रही। एंडरसन की खूबसूरत आऊटस्विंगर को सलामी बल्लेबाजी मुरली विजय समझ नहीं पाए। वह पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए। वह टैस्ट क्रिकेट की घरेलू कंडीशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

Loading...

इसके बाद एंडरसन ने शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में शामिल किए गए केएल राहुल को विकेट के पीछे कैच आऊट करा एक बड़े रिकॉर्ड की ओर अपना कदम बढ़ा लिया। इसके बाद जब एंडरसन ने संभलकर बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक का विकेट निकाला तो वह टैस्ट क्रिकेट की घरेलू कंडीशन में सबसे ज्यादा विकेट निकालने के मामले में भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर काबिज हो गए। ऐसे में कहा जा सकता है कि एंडरसन घर के शेर हैं जो घरेलू कंडीशन में किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

आपको बता दे की एंडरसन के नाम अब घरेलू कंडीशन में खेले गए टैस्ट मैचों में 355 विकेट दर्ज हो चुके हैं। जबकि अनिल कुंबले के नाम पर 350 विकेट हैं जो उन्होंने भारत की ही पिचों पर निकाले थे। इस सूची में अभी भी श्रीलंका के स्पिनर मुथैय्या मुरलीधरन सबसे ऊपर चल रहे हैं। बता दें कि मुरलीधरन के नाम पर टैस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 800 विकेट निकालने का रिकॉर्ड दर्ज है। मुरलीधरन ने इनमें से 493 विकेट केवल श्रीलंका की ही ग्राऊंड पर निकाले थे। इसके बाद शेन वार्न 319, ग्लेन मैकग्राथ 289, रंगना हैराथ 275, हरभजन सिंह 265 और स्टुअर्ट ब्रॉड 261 का नाम आता है।

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जा सकते हैं यह दिग्गज क्रिकेटर, बुलावा मिला

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *